गजब : एक ऐसा गाँव जहाँ की महिलाओं के बाल होते हैं 7 फुट लंबे….

Click on Next Button

7-fit-hair

चीन : घने, लंबे सुंदर और काले बालों का सपना ज्यादातर महिलाओं का होता है। कई महिलाओं को हमेशा बालों को लेकर कुछ न कुछ शिकायत रहती ही है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहाँ की हर महिला के बाल लगभग 3 से 7 फुट लंबे होते हैं। इसी के साथ उनके बाल सुंदर, घने और काले भी होते हैं। जी हाँ! यह एकदम सच है!

हम बात कर रहे हैं चीन के गुआंगशी प्रांत के हुआंगलुओ गांव के बारे में। यहाँ रहने वाली हर महिला के बाल लगभग 3 से 7 फुट तक लंबे होते हैं।

bjjh

क्या है वजह- दरअसल इसके पीछे की वजह उनकी परम्पराओं से जुडी हुई है। कहा जाता है वहां की मान्यताओं के अनुसार इस गांव में रहने वाली ये जनजाति 200 वर्ष पुरानी है। जिनमें 60 महिलाएं हैं। डेलीमेल के अनुसार यह महिलाएं याओ जाति की हैं जो अपने सुंदर, घने, लंबे और काले बालों के लिए पूरे चीन में अपनी अलग पहचान रखती हैं।

delimel

इस गांव में सबसे छोटे बाल 3 फीट के हैं वहीं सबसे लंबे बाल 7 फीट के हैं। गांव में 51 वर्ष की पान जिफेंग हैं जो इस परंपरा को अब तक जिंदा रखे हुए है। उनके अनुसार जब कोई लड़की 18 साल की होती है तो हम उसके बाल काटते हैं जिसका मतलब होता है कि वो जवान हो गई और शादी के लायक भी। उसके बाद फिर कभी उसके बाल नहीं काटे जा सकते।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी है तो इसको share करके अपने मित्रों को जरूर पढ़ने के लिए प्रेरित कीजिये… 

Click on Next Button

Post को Share जरूर करे !