किरण यादव से जानिए: फर्स्ट टाइम सम्बन्ध के दौरान आखिर क्यों रोती है लड़कियां….

डॉ. किरण यादव, (उंगली विशेषज्ञ) : भारतीय सास्कृति सबसे अलग है।यहाँ के लोगो की सोच भी थोड़ी अलग होती है। भारतीय समाज में परिवार में पल रही लड़की को बचपन से ही नियमित माहौल दिया जाता है।

लड़कियों को बचपन से ही सम्बन्ध के बारे मे कुछ भी नही बताया जाता और सम्बन्ध बनाने से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी से दूर रखा जाता है। जिस से उसके मन मे सम्बन्ध बनाने को लेकर कईं प्रकार के डर जगह बना लेते है…

बचपन से ही उन्हे अंदर से एक भय सताता रहता है की क्या सम्बंध मे बहुत कुछ होता होगा. .लडकियां यह मानती है कि फर्स्ट टाइम सम्बन्ध बनाने के दौरान काफी दर्द होता है, उनका मानना है की वो शायद उस दर्द को नही संभाल पाएँगी इस प्रकार के डर को कईं लड़कियां अक्सर अपने दिल में समा लेती है लेकिन सबसे ज्यादा डर लड़कियों को दर्द से नही बल्कि किसी और ही चीज़ का होता है।

loading...

किस चीज़ का होता है लड़कियो को डर? आईये जानते है!

1. किस प्रकार का होता है डर ..

लड़कियो का मानना है कि फर्स्ट टाइम सम्बन्ध बनाने के दौरान काफी दर्द होता है, और ब्लीडिंग जैसी कईं भ्रातियां लड़कियां अक्सर अपने दिल में पाल लेती है।

2. दर्द का होना पॉजिशन पर करता है डिपेंड…

कईं लड़कियों का मानना होता है की सम्बन्ध के दौरान की गई पॉजिशन से भी दर्द का कुछ नाता होता हैं। वे मानती हैं की कुछ पॉजिशन्स में ज्यादा दर्द होता है…

अगले पृष्ठ पर जरूर देखे 

Prev1 of 2Next
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...