3 दिन बाद उठनी थी डोली, सोनम गुप्ता नाम होने की वजह से लड़के वालों ने किया शादी से इंकार

नई दिल्ली। ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’, पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर ये वायरल हो रहा है। लेकिन अब इस वायरल कंटेट का बुरा असर लोगों की असल जिंदगी पर भी पड़ने लगा है। सबसे बड़ी दिक्कत तो सोनम गुप्ता नाम की लड़कियों को उठानी पड़ रही है। कहीं शादी टूट रही है तो कहीं फ्रेंड सर्किल में उनकी टांग खींची जा रही है। उनके अपने दोस्त-यार भी शक की नज़रों से देखने लगे हैं।

-सांकेतिक तस्वीर।
-सांकेतिक तस्वीर।

ऐसा ही एक मामला आया है उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के करारी तहसील का। ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ वायरल होने के बाद यहाँ एक असली सोनम गुप्ता का रिश्ता टूट गया।

15 नवंबर को तिलक चढ़ा और तीन दिन बाद 21 नवंबर को उसकी शादी होनी थी। लेकिन लड़के वालों ने बेवफा लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया। फिलहाल शादी तोड़ने का और कोई पुख्ता कारण सामने नहीं आया है।

loading...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करारी के रहने वाले एक व्यवसायी की बेटी सोनम गुप्ता की शादी फतेहपुर जिले के धाता कस्बे के एक किराना व्यवसायी के साथ तय हुई थी। 15 नवंबर को तिलकोत्सव था। काफी धूमधाम से तिलक का आयोजन किया गया।

कल तक सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन 19 नवंबर को अचानक लड़के वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया। एक स्थानीय समाचार पत्र ने इस खबर को प्रकाशित किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो शादी तोड़ने का कारण सोनम गुप्ता बेवफा है का वायरल हो जाना है।

ये तो एक उदाहरण है। ऐसी न जानी कितनी सोनम गुप्ता को इसकी सज़ा भुगतनी पड़ रही है। बड़े-बड़े मीडिया संस्थानों ने इस पर विशेष कार्यक्रम भी बनाए लेकिन किसी ने इससे होने वाली परेशानियों की ओर ध्यान नहीं दिया। कम से कम ऐसा नाम उछाले जाने से सोनम गुप्ता नाम की लड़कियों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसी स्थिति में लड़के वालों की सोच पर भी शर्म की जानी चाहिए जो बिना किसी सिर-पैर की बात पर रिश्ते तक तोड़ने पर आमादा हैं। बहरहाल, इस मामले में अभी लड़कों वालों को मनाने की कोशिश जारी है।

Source – upuklive.com

अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...