यहां एक रात के लिए पति बनने वाले मर्दों की लग रही सेल, अगले दिन निकाह खत्म हो जाता है

Image result for एक रात के लिए पतिएक रात किसी दूसरे की पत्नी के साथ रहने और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के बदले 20 हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक की रकम दी जा रही है। ये बात आपको भले ही चौंका दे लेकिन, यह सच है।

एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में निकाह-हलाला के नाम पर कुछ क‌थित मुस्लिम धर्मगुरु ऐसी दुकाने चला रहे हैं जो धार्मिक शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों स‌हित धर्मगुरुओं को इसके लिए तैयार करते हैं जिससे कि वो तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के साथ एक रात के लिए शारीरिक संबंध बनाते हैं ताकी उनके वैवाहिक जीवन को बचाया जा सके। (रिपोर्ट साभार: dailymail)

इस ऑपरेशन में सामने आया है कि ऐसी औरतें जिन्हें पति ने तलाक दे दिया है उससे ये धर्मगुरु/छात्र 20,000 से लेकर 1,50000 रुपये तक लेते हैं जिसके बदले वो निकाह-हलाला की प्रक्रिया पूरी कराते हैं।

हलाला वह विवादित प्रक्रिया है जिसमें तलाक के बाद महिला को किसी दूसरे मर्द से शादी कर एक रात उसके साथ बितानी पड़ती है और उससे शारीरिक संबंध बनाना पड़ता है। इसके बाद अगले दिन महिला इस व्यक्ति से तलाक ले लेती है और अपने पहले पति से दोबारा निकाह कर सकती है।

बता दें कि तीन तलाक और हलाला को लेकर पूरे देश में बहस जारी है लेकिन उसके पीछे इतना शर्मनाक खेल खेला जा रहा है इसका पता कम ही लोगों को है।

टीवी चैनल के इस स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि मुस्लिम धार्मिक शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र खुद की निलामी करवा रहे हैं ताकि वो उन महिलाओं से संपर्क बना सकें जो तलाक के बाद अपने विवाह को बचाने के लिए परेशान हैं।

स्टिंग ऑपरेशन में गाजियाबाद के रेस्त्रां की क्लिप दिखाई गई है जहां एक मुस्लिम धर्मगुरु से टीम की मु‌लाकात को खुफिया कैमरे में कैद किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह इमाम पहले से ही शादीशुदा है लेकिन वह एक रात के लिए उस कथित महिला का पति बनने के लिए तैयार है जो तलाक के बाद हलाला करवाना चाहती है।

पूरी कहानी अगले पृष्ठ पर पढे