सबूतों के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रिश्वत मामला, खतरे में PM मोदी की कुर्सी!!!

सबूतों के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रिश्वत मामला, खतरे में PM मोदी की कुर्सी या मारा जायेगा गवाह !!
सबूतों के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रिश्वत मामला, खतरे में PM मोदी की कुर्सी !!

सहारा की डायरी के 11 पेज ऐसे हैं जिसमें पैसे के लेन-देन की जानकारी दी गई है।

नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सहारा का मामला उठाया। इन दोनों नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात सीएम पद पर रहने के दौरान नरेन्द्र मोदी ने सहारा से पैसे लिए थे।

उनके इन आरोपों पर हंगामा मचा हुआ है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया है। लेकिन सहारा से पैसे सिर्फ बीजेपी ने ही नहीं लिये बल्कि कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी लिए हैं।

loading...

जनसत्ता की खबर के मुताबिक सहारा की डायरी के 11 पेज ऐसे हैं जिसमें पैसे के लेन-देन की जानकारी दी गई है। इन 11 पेजों में पैसे लेने वाले 100 से ज्यादा नेताओं के नाम लिखे हुए हैं। इस लिस्ट में बीजेपी के अलावा कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, एनसीपी, आरजेडी, जेडीयू, टीएमसी, शिव सेना, एलजेपी, बीजेडी, जेएमएम और जेवीएम के नेता शामिल हैं।

सहारा की डायरी में करीब 18 राजनीतिक पार्टियों के नेताओं द्वारा पैसे लिए जाने की बात सामने आई है। डायरी के प्रिंटेड पन्नों की दो लिस्ट है, जिनमें 54 नेताओं के नाम शामिल हैं। इसके अलावा चुनाव लड़ने वाले 62 उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं।

डायरी के हाथ से लिखे पेजों में 2010 में दिए गए पेमेंट की डिटेल्स है। पांच पेज ऐसे हैं जिसमें 2013-14 के बीच पैसे के लेन-देन की डिटेल्स लिखी हुई है। इस डायरी में 10 महीनों में पैसा 100 करोड़ रुपए के पार दिखाया गया है। हालांकि एसआईटी के अधिकारियों का कहना है कि डायरी में लिखे डिटेल्स नकली भी हो सकते हैं।

अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...