भंसाली के समर्थक शेखर सुमन के घर पंहुची राजपूत सेना, ये दिया था विवादित बयान

बॉलिवुड फिल्मों के के मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान राजस्थान की राजधानी जयपुर में उन पर राजपूत करणी सेना द्वारा हुए हमले की फिल्म जगत ने जमकर आलोचना की थी। इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए शेखर सुमन ने कहा था कि ‘हमला करने आये लोगों को कम से कम 10 साल तक के लिए जेल में डाल देना चाहिए व अन्य अपशब्द भी कहे तो जो हम यहाँ लिख भी नहीं सकते है उसके लिए वही विडियो ही आपके लिए डाल रहे है आप खुद ही देखिये।

शेखर सुमन के इस बयान से नाराज करणी सेना के लगभग 100 सदस्य रविवार की दोपहर शेखर सुमन के घर उन्हें समझाने पंहुचे।

मीडिया ने इस मामले पर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन से बात की, अध्ययन कहते हैं, ‘जिस समय राजपूत करणी सेना के लोग मेरे घर पंहुचे मैं उस समय घर पर नहीं था लेकिन घरवालों से बातचीत में पता चला 60 से ज्यादा की संख्या में करणी सेना के लोग हमारे घर आये थे।’

अध्ययन आगे बताते हैं, ‘मुझे लगता है शेखर जी ने इस पूरे मामले में जो भी बयान दिया था उसे तोड़ मरोड़ कर बदल दिया गया था। शेखर जी के बयान को लेकर जो भी गलतफहमी थी अब उसे करणी सेना के साथ बातचीत के जरिये सुलझा लिया गया है। कोई भी किसी को जानबूझ कर किस खास मकसद से तकलीफ नहीं देना चाहता, इसके बाउजूद अगर लोग पापा की बात से आहत हुए हैं तो उन्होंने इसकी माफी भी मांग ली हैं। अब मैं भी उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं।’

खबर है कि करणी सेना मुंबई में उन सभी कलाकारों और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के घर या ऑफिस जाएगी जिन लोगों ने इस हमले के बाद भंसाली के सपोर्ट में अपना बयान दिया था या फिर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपनी बात कही थी। करणी सेना एक लंबी लिस्ट और सभी के बयानों के साथ मुम्बई आई है।

गौरतलब हो कि जयपुर के जयगढ़ किले में फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान भंसाली पर राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले समूह करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। उन्होंने सेट पर तोड़-फोड़ भी की थी। इस घटना को लेकर प्रियंका चोपड़ा, करन जौहर, अनुराग कश्यप, अनुष्का शर्मा, फरहान अख्तर, विक्रम भट्ट जैसे तमाम बॉलिवुड सितारों ने अपने गुस्से का इजहार किया था।