ब्राज़ील की एक क्लब फुटबॉल टीम का प्लेन क्रैश, 72 मौतों की खबर

Click on Next Button
क्रैश से पहले प्लेन में टीम (फोटो कर्टसी: ट्विटर/ एंड्रेस फेलिप अरकोस)
क्रैश से पहले प्लेन में टीम (फोटो कर्टसी: ट्विटर/ एंड्रेस फेलिप अरकोस)

कोलंबिया: ब्राजील की चेपकोएंस रियल फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों को ले जा रहे एक प्लेन के कोलंबिया में क्रैश होने की खबर है। बोलीविया के सांता क्रूज में वीरू-वीरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले इस प्लेन में खिलाड़ियों समेत 72 लोग सवार थे और ये मेडलिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहा था।

हादसे में मारे गए यात्रियों के बारे में अब तक कोई पुख्ता खबर नहीं है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी यात्री मारे गए हैं, जबकि कुछ के मुताबिक 10 लोग घायल हुए हैं। एक रिपोर्ट में ये दावा भी किया गया कि एयरपोर्ट के पास से एक ट्वीट किया गया है, जिससे हादसे में कुछ लोगों के बचने की संभावना है।

स्थानीय वक्त के मुताबिक सोमवार रात सवा दस बजे हुए इस हादसे की शुरुआती जांच में प्लेन का फ्यूल खत्म होने की वजह से हादसे की बात सामने आई है। हालांकि, कुछ लोकल चैनल्स की रिपोर्ट्स का कहना है कि नॉर्थ-वेस्ट कोलंबिया के ऊपर उड़ते हुए प्लेन ने ग्राउंड स्टाफ से कनेक्शन खो दिया था और फिर नीचे आ गिरा।

एक स्थानीय ऑर्गनाइजेशन मी ओरिएंटो के मुताबिक प्लेन कोलंबियाई म्यूनिसिपैलिटी ला यूनियन के केरो गोर्डो इलाके में क्रैश हुआ हुआ है, जिसके बाद से कोलंबियाई अधिकारी जांच में जुट गए हैं। कोलंबियाई एयरफोर्स ने हादसे की जगह पर अपना एक हेलिकॉप्टर भेजा है और सरकार ने रेड क्रॉस, फायर डिपार्टमेंट, स्थानीय पुलिस और दूसरे बचाव दलों को हादसे की जगह पर भेजा है।

कोलंबियाई फायर डिपार्टमेंट के हेड ने मी ओरिएंटो से बताया है कि हादसे में 10 लोग घायल हुए हैं। इस प्लेन की पहचान लामिया एयरलाइंस की चार्टर्ड फ्लाइट RJ85 CP-2933 के तौर पर हुई है। प्लेन में सवार फुटबॉल खिलाड़ी ब्राजील की एक क्लब सॉकर टीम चेपकोएंस के थे।

Click on Next Button

To Share it All 🇺🇸🇮🇹🇩🇪NRI Citizens