दुनिया को थर्राने वाले दुर्दांत मुस्लिम आतंकी लादेन की सल्तनत अब उसके बेटे ने संभाल ली है और….

मुस्लिम आतंकी देन के बेटे हमजा बिन लादेन को अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया है।

नई दिल्ली। दुनिया को थर्राने वाले दुर्दांत आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया है। अमेरिका के मुताबिक हमजा बिन लादेन आतंकी संगठन अल कायदा को फिर से खड़ा करने की कोशिश कर रहा है और वो दुनिया के लिए बड़ा खतरा बन चुका है। 2 मई 2011 के दिन पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी के सील कमांडो ने दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार गिराया। इस ऑपरेशन में भले ही ओसामा बिन लादेन और उसका बेटा खालिद मार गिराया गया था, लेकिन उस रोज हुई एक छोटी सी चूक आज अमेरिका को भारी पड़ रही है और उस चूक का नाम है हमजा बिन लादेन। ओसामा बिन लादेन का छोटा लड़का हमजा लादेन खानदान के सफाए के बावजूद बच गया था क्योंकि ये उस वक्त अपने परिवार के साथ था ही नहीं।

हमजा बिन लादेन उस वक्त 15-16 साल का रहा होगा। यानी अब उसकी उम्र 20-21 साल होगी, लेकिन इतनी सी उम्र में लादेन का ये खून अमेरिका के लिए अपने पिता से ज्यादा खतरनाक बन चुका है। अमेरिका ने हमजा को ग्लोबल टेररिस्ट यानी दुनिया का खतरनाक आतंकी घोषित किया है। ग्लोबल टेररिस्ट उसे घोषित किया जाता है, जिससे आतंकी हमलों की साजिश रचने, उसे अंजाम देने का खतरा हो। अमेरिका के मुताबिक हमज़ा बिन लादेन से अमेरिकी जनता की सुरक्षा को खतरा है। अमेरिका की अर्थव्यवस्था को हमज़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

लेकिन, खतरा सिर्फ अमेरिका को नहीं है, हिंदुस्तान के लिए भी हमजा बिन लादेन एक नया खतरा बनकर उभर रहा है क्योंकि हमजा बिन लादेन उसी अल कायदा का आतंकी बन चुका है, जिसे पाकिस्तान शह देता आया है। पाकिस्तान की ये फितरत रही है कि वो हिंदुस्तान के खिलाफ खड़े होने वाले हर आतंकी गुट का समर्थन करता है। इसलिए अल कायदा और हमजा का मजबूत होना भारत के लिए भी खतरे की बात है। फिलहाल अमेरिका ने हमजा बिन लादेन को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करके उस पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं।

loading...

अगले पृष्ठ पर पढ़िये पूरी खबर 

Prev1 of 2Next
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...