लालू प्रसाद यादव ने रिलायंस जियो पर कसा तंज- गरीब डाटा खाएगा या आटा?

RJD प्रमुख लालू यादव (फाइल फोटो)
RJD प्रमुख लालू यादव (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रिलायंस जियो स्कीम पर तंज कसा है। लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, ‘गरीब डाटा खायेगा या आटा? डाटा सस्ता,आटा मंहगा’। हालांकि, लालू प्रसाद यादव ने इस ट्वीट में रिलायंस जिओ स्कीम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन लोग इस ट्वीट को जियो से ही जोड़कर देख रहे हैं। क्योंकि रिलायंस ने हालही में जिओ लॉन्च करके उपभोक्ताओं को सस्ती इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस उपलब्ध करवाई हैं। लालू ने ट्वीट किया है, ‘गरीब डाटा खायेगा या आटा? डाटा सस्ता,आटा मंहगा। यही इनकी देश बदलने की परिभाषा है। लगे हाथ ये भी बता दो, काल ड्रॉप की समस्या कौन सुलझाएगा?’

बता दें, रिलायंस ने गुरुवार को जियो के ग्राहकों के लिए मुफ्त वॉयस कॉलिंग, शून्य रोमिंग शुल्क और सस्ती डेटा दरों का एलान किया था। जियो शुरुआती चार महीनों के लिए मुफ्त डेटा सेवाओं की पेशकश कर रही है और उसके बाद वह डेटा के दस प्लान की पेशकश करेगी। इन प्लान के तहत कभी-कभी डेटा प्रयोग करने वाले ग्राहकों के लिए एक दिन की अवधि वाला 19 रुपए का प्लान, कम डेटा प्रयोग करने वालों के लिए 149 रुपए प्रतिमाह का प्लान और बहुत ज्यादा डेटा खपत करने वालों के लिए 4,999 रुपए प्रतिमाह का प्लान है।

जानें जियो में क्या मिलेगा
-‘मुफ्त वेलकम ऑफर’ के तहत कंपनी मुफ्त डेटा, वॉयस और वीडियो की पेशकश कर रही है।
-‘मुफ्त वेलकम’ सबके लिए बिल्कुल मुफ्त है। इसकी अवधि पांच सितंबर से 31 दिसंबर 2016 तक है।
– 25 प्रतिशत अधिक डेटा मिलेगा छात्रों को जियो नेटवर्क की दरों पर
-50 रुपए प्रति जीबी होंगी डेटा योजना के तहत प्रभावी दरें।अधिक डेटा का इस्तेमाल करते हैं तो ये घटकर 25 रुपए प्रति जीबी पर आ जाएंगी।
– 149 रुपए के प्लान में उपभोक्ताआें को मुफ्त वॉयस (लोकल और एसटीडी), मुफ्त रोमिंग व 100 एसएमएस के साथ 0.3 जीबी 4जी डेटा मिलेगा।
-4999 रुपए के प्लान के तहत ग्राहकों को 75जीबी 4जी डेटा के अलावा 28 दिन तक रात में असीमित 4जी डेटा मिलेगा।
-499 रुपए, 999 रुपए, 1,499 रुपए, 2,499 रुपए तथा 3,999 रुपए के प्लान की पेशकश भी जियो कंपनी करेगी।
-149 के प्लान को छोड़कर अन्य में असीमित एसएमएस की सुविधा होगी। ’’

अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.