मोदी ने नहीं बख्सा BJP के मंत्री को भी, इनकम टेक्स का छापामार अभियान

Click on Next Button

नई दिल्ली – कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी की बेल्लारी स्थित ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी के दफ्तर में सोमवार को इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने छापा मार दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जनार्दन रेड्डी के दफ्तर से जांच टीम ने कुछ फाइलें भी जब्त की है।

मोदी निर्मोही है उनको किसी से मोह नहीं है सिवाय भारत माता के !
मोदी निर्मोही है उनको किसी से मोह नहीं है सिवाय भारत माता के !

गौरतलब है कि बेटी की शाही शादी को लेकर रेड्डी चर्चा में रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए का खर्चा किया था। इस बात के सामने आने बाद से कयास लगाए जाने लगे थे इनकम टैक्स रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की शादी को लेकर महीने भर से ज्यादा समय से तैयारियां चल रही थी। जनार्दन रेड्डी ने दुल्हन और दूल्हे के घरों की नकल भी सेट्स पर बनवाई और ज्यादातर शादी के सेट को बेल्लारी शहर की नकल दी गई है जो कि जनार्दन रेड्डी का होमटाउंन भी है।

एक ब्रिटिश वेबसाइट के मुताबिक यह बात भी सामने आई थी कि ब्रह्माणी अपनी शादी में 90 करोड़ रुपए के जेवर और 17 करोड़ रुपए की साड़ी पहनेगी। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी।

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के ताकतवार लोगों में शुमार किए जाते हैं। अवैध खनन के आरोप में रेड्डी तीन साल की सजा पहले ही काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए थे। जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी करुणाकर रेड्डी जुलाई 2011 तक बीजेपी की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे थे। फिर कुछ महीने बाद जनार्दन रेड्डी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

साभार नारद न्यूज़ 

Click on Next Button

To Share it All 🇺🇸🇮🇹🇩🇪NRI Citizens