सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए संसद, अक्षरधाम या कहीं पर हमला कर सकते हैं आतंकी

Click on Next Button

jes-e-mulla

 

नई दिल्ली: भारतीय सेना की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने एक और आतंकी हमले की तैयारी कर ली है। एक खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार आईएस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को भारतीय सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के निर्देश दिए हैं।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने आतंकियों से सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने को कहा है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद संसद पर दोबारा हमले की साजिश रच रहा है। जैश का चीफ मसूद अज़हर हमले को अंजाम तक पहुंचाने में लग गया है।

खुफिया एजेंसी ISI ने भारत से बदला लेने के लिए आतंकियों को किसी भी सीमा तक जाने के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि अटल बिहारी जी की सरकार के दौरान साल 2001 में भारतीय संसद पर आतंकी हमला हुआ था। ये हमला जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें अफजल गुरू भी शामिल था और उसे भारतीय न्याय व्यवस्था ने फांसी दी थी।

 

parliament
संसद हमला नाकाम हुआ तो दिल्ली सचिवालय होगा निशाना
आईएसआई ने आतंकियों को किसी भी तरह से हमले का बदला लेने के लिए कहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश का सरगना मौलाना मसूद अहजर फिर से भारतीय संसद पर हमला करने की साजिश रच रहा है। इससे पहले अफजल गुरु के नेतृत्व में जैश के आतंकियों ने 2001 में संसद पर हमला किया था। रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा बलों के सूत्रों से पता चला है कि इंटेलिजेंस एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर सीआईडी को जैश की इस प्लानिंग की जानकारी दे दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक अगर जैश-ए-मोहम्मद संसद पर फिदायीन हमला करने में नाकाम रहता है तो वह दिल्ली सचिवालय को निशाना बना सकता है।

akshardham-temple-delhi

अक्षरधाम मंदिर और लोट्स टेंपल भी आतंकियों के निशाने पर
इसके अलावा उसके निशाने पर अक्षरधाम मंदिर और लोट्स टेम्पल भी है। रिपोर्ट के कहा गया है कि जैश के आकाओं ने अपने गुर्गों को कहा कि अगर वह महत्वपूर्ण जगहों को टारगेट करने में फेल होते हैं तो भीड़भाड़ वाले इलाके में हमला करे। खुफिया विभाग ने इस संबंध में सुरक्षा अधिकारियों और संबंधित लोगों को जानकारी दे दी है, जिससे इस तरह की कोशिश को नाकाम किया जा सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा जैश के सरगना मसूद अजहर और जैशउल-हक-तंजीम नाम के संगठन से है। जिसका सरगना मौलाना अब्दुर रहमान है।
india-gate
दिल्ली में घुस जुके हैं जैश ए मोहम्मद के आतंकी
हाल ही में संसद की सुरक्षा की समीक्षा की गई है। इससे पहले आप सांसद भगवंत मान की ओर से संसद का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और उसके वायरल होने के बाद सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। हाल ही में जैश-ए-मोहम्मद के दो आंतकियों के कॉमर्शियल वाहन में सवार होकर दिल्ली आने की जानकारी सामने आई थी। गाड़ी का ड्राइवर साउथ कश्मीर के कुलगाम से रवाना हुआ था। बताया जा रहा है कि आतंकियों के पास खतरनाक हथियार भी है।
Click on Next Button

To Share it All 🇺🇸🇮🇹🇩🇪NRI Citizens

Leave a Reply

Your email address will not be published.