सेक्स करने के बाद वैजाइना के साथ ये 7 चीजें करना कभी न भूलें….

डॉक्टर अंजली वर्मा, ( यूनाइटेड हिन्दी डॉट कॉम ) :- आपको पता ही होगा कि ठुकाई करने के बेसिक रूल क्या होते है! प्यार भरी बातें करना, किस करना, छेड़छाड़ करना, इन हरकतों से आप दोनों के बीच रिश्ता बढ़ता है लेकिन क्या आप ठुकाई अर्थात (चुदाई) करने के बाद वैजाइना के सही तरह से केयर करते हैं ताकि वह अगले एक्शन के लिए जल्दी से तैयार हो सके !!

  • वैजाइना को सूखा रखें- किसी एक रोमांचक सेक्स सेशन के बाद पसीना और सीमेन के गंदगी से वैजाइना को झेलना पड़ता है। नॉन सेंटेड टॉवेल और टिशु पेपर से वैजाइना को सफ करना न भूलें। लेकिन इसके इस्तेमाल के बाद फेंकना न भूलें।
  • वैजाइना को साफ करें- शायद आपको पता नहीं कि ठुकाई करने के बाद वैजाइना को साफ नहीं करने से उसका पीएच बैलेंस बिगड़ता है जिससे वैजाइनल ड्राइनेस हो सकता है। या इसके अलावा यूटीआई या रैशेज़ होने का भी खतरा होता है। गुनगुने गर्म पानी से वैजाइना को धोने पर एसटीडी, बैक्टिरीया या फंगल इंफेक्शन होने का खतरा रहता है।
  • सही कपड़े पहनें- ठुकाई प्रोग्राम के बाद वैजाइना की सही तरह से साफ-सफाई करें और सूती के कपड़े और ढीला पजामा पहनें ताकि वैजाइना को सांस लेने में मदद मिलें।

loading...
  • पानी पीना न भूलें- क्या आपको पता है कि ठुकाई करने के बाद कम से कम एक या दो गिलास पानी पीना चाहिए ! इससे वैजाइना को फिर से हेल्दी होने अगले सेशन के लिए तैयार होने में मदद मिलती है।
  • ठुकाई के बाद पेशाब करें- ये बात तो सच है कि ठुकाई के बाद पेशाब करने से इंफेक्शन होने का खतरा कुछ हद तक कम हो जाता है लेकिन अगर पेशाब न हो तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है।
  • गुनगुने गर्म पानी से नहायें- सेक्स के बाद गर्म पानी से नहाने से फ्रेश महसूस होता है विशेषकर अगर पानी में थोड़ा नमक मिला हो तो और भी अच्छा लगता है।
  • दही खायें ज़रूर- सेक्स सेशन के बाद दही ज़रूर खायें क्योंकि इसमें गुड बैक्टिरीया होता है जो वैजाइना के पीएच बैलेंस को मेंटेन करने और यीस्ट इंफेक्शन होने का खतरा बचाता है।
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...