डीयू छात्रसंघ पर फ‌िर चढ़ा भगवा रंग, 4 में से 3 सीटों पर ABVP का कब्जा

abvp

नई दिल्ली – दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बार फिर कब्जा जमाते हुए चार में से तीन सीटों पर कब्जा जमाया है, जबकि एक सीट पर एनएसयूआई ने जीत पाई है।

अमित तंवर डूसू के नए अध्यक्ष होंगे वहीं प्रियंका उपाध्यक्ष होंगी। अंकित सिंह सांघवान महासचिव और एनएसयूआई के मोहित संयुक्त सचिव बने हैं। प‌िछले इलेक्शन में भी डूसू पर एबीवीपी का ही कब्जा रहा है। अपनी जीत के बाद एबीवीपी बड़ी रैली न‌िकालेगी।

loading...

एनएसयूआई और एबीवीपी के मुख्य मुकाबले वाले इस चुनाव में बीते चार वर्षों में इस वर्ष सबसे कम मतदान हुआ। दो चरणों में संपन्न हुए चुनावों में लगभग 37 फीसदी ही मतदान हुआ। जो कि लगभग बीते साल के मतदान से काफी कम हैै। बीते साल मतदान का प्रतिशत 43.30 फीसदी रहा था।

डीयू में शुक्रवार को डूसू चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ। इसी के साथ उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में बंद हो गया। बीते पांच वर्षों के बाद यह पहला मौका है जब डूसू में मतदान 40 फीसदी से कम हुआ हो। वर्ष 2011 में लगभग 35 फीसदी मतदान हुआ था, जिसके बाद लगातार मतदान औसतन 40 से 43 फीसदी के बीच ही रहा है।

उम्मीदवारों को मिले वोटों की संख्या: 
अध्यक्ष पद:
विजेता: अमित तंवर (एबीवीपी)-16537 वोट
उपविजेता: निखिल यादव (एनएसयूआई)-11857 वोटउपाध्यक्ष पद:
विजेता: प्रियंका छावड़ी (एबीवीपी)-15592 वोट
उपविजेता: अर्जुन छपर्णा (एनएसयूआई)-13137 वोट

सचिव पद:
विजेता: अंकित सांगवान(एबीवीपी)-15518 वोट
उपविजेता: विनिता धाके (एनएसयूआई)-13833 वोट

संयुक्त सचिव पद: 
विजेता: मोहित गारिद (एनएसयूआई)-16526 वोट
उपविजेता: विशाल यादव (एबीवीपी)- 14060

आगे पढे- सुबह की पाली में हुआ 35.89 फीसदी मतदान

Prev1 of 3Next
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.