खाली पेट करें इस जूस का सेवन और पाएं डायबिटीज से हमेशा के लिए निजात

खाली पेट करें इस जूस का सेवन और पाएं डायबिटीज से हमेशा के लिए निजात - India TV

लगातार 7 दिन लहसुन और शहद का सेवन करने के फायदे जान हैरान रह जाएगे आप

हेल्थ डेस्क: भागदौड़ भरी लाइफ में असमय खान-पान और अनियमित दिनचर्या के कारण कई शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मोटापा, डायबिटीज, हार्ट अटैक जैसी न जाने कितनी समस्याएं निकल कर सामने आ रही है। जिससे बचने के लिए हम अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए जिम, एक्सरसाइज करते है। जिससे हम बीमारी से बचे रहे, लेकिन की लोग ऐसे होते है कि उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वह एक्सरसाइज, जिम, योगा में समय दे सके। जिसके कारण उन्हें मोटापा, डायबिटीज जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

चश्मा कितने भी नंबर का हो वो भी उतरेगा, दाद कैसा भी हो वो भी ठीक होगा, निशुल्क उपाय

अगर इसे समय में कंट्रोल न की गई तो यह आपके लिए काफी हानिकारक साबित हो सकती है। आज भारत में लगभग इस बीमारी से लगभग 4.5 करोड़ लोग शिकार है। जो अपने आप पर एक बड़ी संख्या है। और यह आंकडे तेजी से बढते जा रहे है। यह समस्या हर उम्र के लोगों को हो रही है। चाहें फिर वह बच्चा ही क्यों न हो। सार्दियों के मौसम में यह समस्या और बढ़ जाती है।

loading...

हस्तमैथुन की आदत पड़ी हुई है तो उसे छोड़ने के 25 सबसे आसान उपाय जरूर पढ़े व Share करे!

अपनी सेहत को सर्दियों में बचाकर रखना पडता है। क्योंकि इस मौसम में रक्त में शर्करा (ब्लड शुगर) के स्तर पर मौसम सीधा असर डालता है। सर्दियों में रक्त गाढ़ा हो जाता है और इस वजह से ब्लड शुगर का स्तर बदलता रहता है।

18 रोगों की एक ही घरेलु दवाई, इस तरह से अपने घर पर ही बनाइये

अगले पृष्ठ में पढ़े कैसे बनाएं जूस को

Prev1 of 2Next
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...