जानिये लड़कियों की ठुकाई के दौरान क्यों देर तक नहीं टिक पाते हैं लड़के ?

यह सामग्री नाबालिकों के लिए उपयुक्त नहीं है। इसमें अभिभावक के मार्गदर्शन की सलाह जरूरी है। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से कम है तो इस पेज पर न आएं।

दुनिया में हर पुरुष यही चाहता है कि वो ठुकाई करते समय काफी लंबी रेस में भी टिका रहे। लेकिन कई बार ऐसा होता नहीं है और इस समस्या के कारण लोग तनाव में आ जाते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर किन वजहों के कारण आप देर तक ठुकाई नहीं कर पाते हैं या जल्दी डिस्चार्ज हो जाता हैं तो पूरी जानकारी पढ़ें।

loading...

• कुछ लोगों को रोज रोज ठुकाई के नये तरीके आजमाने की आदत होती है और ऐसे में कई बार वे ऐसी गलती कर देते हैं जिससे उनके डंडे में फ्रैक्चर हो जाता है। डंडे में लगी चोट के कारण भी आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन के शिकार हो सकते हैं। मेडिकल जर्नल में डंडे की फ्रैक्चर होने के ऐसे कई केस दर्ज भी हैं।

• अगर आप बहुत ज्यादा सोया युक्त चीजों का सेवन करते हैं तो इससे आपकी ठुकाई की इच्छा में कमी आती है और आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन के शिकार हो जाते हैं। रिसर्च के अनुसार जो लोग सोया आइटम का ज्यादा सेवन करते हैं उनमें टेस्टोस्टेरोन लेवल काफी कम होता है। इसलिए आगे से सोया युक्त चीजें कम खाएं।

• जो लोग बॉडी बिल्डिंग करते हैं या ज्यादा मसल्स बनाने के चक्कर में पड़े रहते हैं वे अक्सर ही एनाबोलिक स्टेरॉयड का सेवन करने लगते हैं। इस दवा का फर्क भले ही आपके बॉडी शेप पर दिखे लेकिन ये जान लें कि ये दवा आपके इरेक्शन को प्रभावित करती है। एक शोध में ऐसा पाया गया कि बॉडी बिल्डिंग करने वाले वे लोग जो इन स्टेरॉयड का सेवन करते थे उनमें इस दवा का सेवन न करने वालों की तुलना में ज्यादा लोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन के शिकार थे।

• सेक्स पर सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव स्ट्रेस और एंग्जायटी के कारण होता है और अगर आप इन समस्याओं की चपेट में हैं तो ये आपकी सेक्स लाइफ को पूरी तरह बर्बाद कर देते हैं। इसलिए अगर आप किसी भी बात को लेकर तनाव में हैं तो डॉक्टर से मदद लें और योग की सहायता से स्ट्रेस को दूर भगाएं।

आगे की जानकारी अगले पृष्ठ पर जरूर पढ़िये… 

Prev1 of 2Next
अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...