बवासीर का रामबाण ईलाज ! पोस्ट शेयर करना ना भूले……

Click on Next Button

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग कई बिमारियों से शिकार हो गये हैं उनमें से एक बवासीर नामक भी भयंकर बीमारी है आप इसे बवासीर या हैमरॉइड या तो पाइल्स के नाम से जानते हैं। यह कई प्रकार की होती है जैसे…..

paan

आइये बवासीर या हैमरॉइड या तो पाइल्स को अच्छे से जानते हैं : मलद्वार के अंत में जो शिरायें हैं उनमें सूजन आने के कारण या बढ़ जाने को ही वासीर या हैमरॉइड या तो पाइल्स कहते हैं। यह बवासीर को देखा जाये तो सेफेद रंग की मूली के जड़ के जैसी फेली हुई होती है। जो की मांस पेशी में अच्छी पकड़ के साथ होती है जिससे मल को त्यागने में बड़ी भयंकर कठिनाई आती है। कोई भी शीरा टाईट होकर किसी जगह से हटता है तो बहुत दर्द होता है और मल के साथ-साथ रक्त (खून) भी बाहर आने लगता है। कभी थोड़ा आता है और कभी ज्यादा आता है। आपको पता नहीं चलेगा और खनू गिरता रहेगा। है यह कभी अपने आप ठिक भी हो जाती है कभी ज्यादा बढ़ जाती है। कभी आप ऑपरेशन करवाते हैं तो कभी कभार कुछ हिस्सा अंदर ही छूट जाता है और वह फिर से बवासीर का रूप ले लेता है।

इसको ध्यान में रखकर यूनाइटेड हिन्दी हेल्थ टिप्स आपके लिये लाया है बवासीर का घरेलू और आसान व सरल इलाज जो कुछ ही समय में आपकी किसी भी प्रकार की बवासीर को तुरंत ठिक कर देगा चोहे वो खूनी बवासीर हो या बादी बवासीर ।

पान का पत्ता – हां दोस्तों पान का पत्ता ही ऐक ऐसी दवा है जो कि बवासीर को बड़ी की आसानी से ठीक करने की छमता रखता है।

आईये जानते विस्तार से जानते हैं…  कैसे इस्तेमाल करना है पान का पत्ता :-  4 या 5 पान का पत्ता कम पड़े तो कुछ और, इन सबको पत्थर की सील पर बीना पानी के पीसें…. जब यह पीस जाये तो इसे इकट्ठा करके लोई के जैसी बना लें और इसे अपने मलद्वार पर लगायें। आप इसे दबाकर रखें इसके रस से आपको फायदा पहुंचेगा। आप इसे लगाकर लंगोट पहन लें या टाईट कच्छा जिससे ये गिरेगा नहीं अर्थात जिस जगह बांधेंगे वहाँ से हटेगा नहीं। इसे लगाने के बाद आपको मल द्वार पर चुनचुनाहट सी महसूस होगी आप घबरायें नहीं यह काम कर रहा है। आप इसका प्रयोग 4 से 5 दिन करें आपकी बवासीर खत्म होने शुरू हो जाएगी। आपको पहले-दूसरे दिन में ही काफी आराम मालूम पड़ जायेगा।

दोस्तों यह स्वदेशी उपाय किसी दूसरे जरूरत मंद को जरूर बतायें….  जिससे उस का फायदा होगा। कहीं वह महंगी फीस के चलते बवासीर का इलाज ना करा पा रहा हो और इस तकलीफ से जूझ रहा हो तो उसके बहुत काम आयेगी और आपका एहसान मानेगा।

इस महत्वपूर्ण जानकारी को आप वाट्सअप, फैसबुक आदि पर जरूर Share करे….. 

धन्यवाद

Click on Next Button

To Share it All 🇺🇸🇮🇹🇩🇪NRI Citizens

Leave a Reply

Your email address will not be published.