नोटबंदी के ढोल नगाड़ों से झूम रहे देश में दंगों की आग से सुलग रहा एक जिला….

img

भोपाल/विदिशा – मध्यप्रदेश के विदिशा में बजरंग दल के कार्यकर्त्ता को अमन व शांति वालों द्वारा काटे जाने के कारण, दंगा भड़क गया है जिसके कारण दो दिनों से जिले में कर्फ्यू लगा हुआ है। आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद शहर में हालात बेकाबू हो गए। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

विदिशा मे बजरंगदल नेता दीपक कुशवाह की हत्या के बाद जबरदस्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं एसटीएफ सहित पुलिसकर्मियों पर भी जमकर पत्थराव किया जा रहा है, जिसमें कई जवान घायल हो गए हैं।

बजरंग दल के नगर संयोजक दीपक कुशवाह पुत्र छोटलाल कुशवाह की शनिवार दोपहर करीब 2.45 बजे आधा दर्जन शांति व अमन वालों के लोगों ने सरेआम घेरकर हत्या कर दी। मृतक तोपपुरा, कलारी रोड पर रहता था। आरोपी भी उसी मोहल्ले में रहते हैं। शनिवार को आरोपियों ने उसे घेर लिया और पैरों में धारदार हथियार से कई वार किए। मामले की जानकारी लगते ही दीपक के परिजन घटनास्थल की ओर दौड़े, लेकिन तब तक आरोपी वहां से भाग निकले। दीपक को फौरन जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

बताया जाता है कि दीपक लकड़ी से जुड़े काम की ठेकेदारी करता था। कुछ दिनों पहले वह शराब के ठेके पर अपने मजदूरों के लिए शराब लेने गया हुआ था, तभी आरोपियों से किसी बात पर उसकी बहस हो गई थी। हादसे के बाद सैकड़ों लोग अस्पताल में जमा हो गए। देखते ही देखते बाजार बंद हो गया। ASP संजीव सिन्हा और CSP नागेंद्र कुमार पटेरिया ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला हुआ है।

अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.