कश्मीर : पंपोर की सरकारी बिल्डिंग पर 8 महीने में दूसरा हमला, झेलम के रास्ते आए आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में एक बिल्डिंग पर आतंकी हमला (Delayed Photo)
जम्मू-कश्मीर के पंपोर में एक बिल्डिंग पर आतंकी हमला (Delayed Photo)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पंपोर में आज यानी सोमवार सुबह एक सरकारी इमारत में दो से तीन आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आंत्रप्रन्योर डेवेलपमेंट इंस्टीट्यूट कैंपस के भीतर दो से तीन आतंकियों के होने का अंदेशा है। यह इमारत जिस परिसर में है वहां इस साल के शुरू में मुठभेड़ हुई थी।

यहां दी गई जानकारी कुछ विलंब के साथ दी जा रही है, ताकि आतंकवादियों से मुकाबला कर रहे सुरक्षाबलों की सुरक्षा को कोई खतरा उत्पन्न न हो।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आतंकवादी सुबह साढ़े छह बजे बिल्डिंग में घुसेथे। सिक्यॉरिटी फोर्सेस का ध्यान बांटने के लिए उन्होंने आग लगा दी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है। यह कॉम्पलेक्स श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे पर स्थित है और श्रीनगर से करीब 10 किलोमीटर दूर है।

सूत्रों का कहना है कि इंस्टीट्यूट में घुसे आतंकवादी झेलम नदी से बोट में बैठकर आए। यह नदी पाकिस्तान में बहती है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के तत्काल बाद जेकेईडीआई के परिसर के अंदर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

बता दें कि साल की शुरुआत में जेकेईडीआई परिसर में फरवरी में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जो 48 घंटे से अधिक समय तक चली थी। इसमें एक नागरिक, तीन पैरामिलिट्री कमांडो और तीन आंतकी मारे गए थे।

ऑपरेशन सुपरवाइज कर रहे आर्मी के अधिकारी ने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि हम जल्द से जल्द आतंकवादियों से निपट लेंगे। बता दें कि दो हफ्ते पहले भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुफिया एजेंसियों को बदले की कार्रवाई के तहत आतंकवादी हमला हो सकने का अंदेशा था।

अगले पृष्ठ पर जाएँ

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.